Breaking Kashi

6/recent/ticker-posts

BHU अस्पताल में कर्मचारियों के बैग ले जाने पर लगा प्रतिबंध, चोरी हो रहे मेडिकल उपकरण

बीएचयू सरसुंदरलाल चिकित्सालय में बैग ले जाने पर रोक लगा दी गई है। अस्पताल में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी अब सिर्फ पानी की बोतल व टिफिन बाक्स  ही ले जा सकेंगे। अस्पताल में मरीजों की जांच व इलाज में इस्तेमाल होने वाले ग्लब्स और मेडिकल उपकरण लंका स्थित मेडिकल स्टोर से बिक्री होने का मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। इसको लेकर आदेश जारी कर दिया गया है।

दरअसल, अस्पताल में दलालों व चोरों का गिरोह सक्रिय है। अब तक चेकिंग के दौरान बीएचयू के सुरक्षाकर्मी कई बार दलालों व चोरों को पकड़ चुके हैं। उनके पास से मेडिकल उपकरण , ग्लब्स आदि बरामद हो चुके हैं। इससे स्पष्ट है कि यही चोर अस्पताल से मेडिकल सामग्री चोरी कर बाहर ले जाते हैं और मेडिकल स्टोर पर बिकता है।

अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों व उनके तीमारदारों को ऐसे लोगों से सावधान रहने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है। अस्पताल के सामने एक डिस्प्ले बोर्ड पर ऐसे लोगों की तस्वीरें दिखाई जा रही हैं। लोगों को सलाह दी जा रही कि ऐसे लोगों से सावधान रहें और कहीं दिखने पर तत्काल सूचना दें। उम्मीद है कि प्रतिबंध के बाद इस तरह की घटनाओं पर विराम लगेगा।